TMC के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन हुए कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट…

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं. ओमिक्रॉन को लेकर भी चिंता बनी हुई है. बीसीसीआई के चेयरमैन सौरभ गांगुली के बाद अब टीएमसी के राज्यसभा के सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी कोरोना संक्रमित हो गये हैं. उन्होंने खुद ट्वीट से इसकी जानकारी देते कहा कि उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है तथा कोरोना के हल्के लक्षण हैं. उन्होंने उनके संपर्क में आने वाले लोगों को टेस्ट कराने की सलाह दी है. बता दें कि हाल में बंगाल में पॉजिटिविटी रेट में बढोत्तरी दर्ज की गई है. मरने वालों की संख्या भी बढ़ी है.

बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 439 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. 10 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले एक दिन में 17 हजार 404 सैंपल की जांच हुई है. हालांकि, रविवार की तुलना में सकारात्मकता दर में 2.52 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. लेकिन रविवार को 22 हजार 533 सैंपल की जांच की गई थी. उस दिन राज्य में सकारात्मकता दर 2.41 प्रतिशत थी.

क्रिसमस के बाद बढ़ने लगे हैं कोरोना के मामले, डेरेक हुए संक्रमित

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया, “COVID  पोजिटिव की रिपोर्ट आई है. मध्यम लक्षण हैं. घर पर अलग कर लिया हूं.यदि आप पिछले तीन दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, और लक्षण हैं, तो कृपया चिकित्सा सलाह लें. (हमेशा अति-सावधान था। फिर भी।)” कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच कोलकाता के पार्क स्ट्रीट में क्रिसमस मनाने के लिए मध्यरात्रि में उमड़ी भारी भीड़ देखे जाने के एक दिन बाद स्वास्थ्य विशेषज्ञों और चिकित्सकों ने बंगाल सरकार को विशेष रूप से नए साल के उत्सव के दौरान इस तरह की और सभाओं की अनुमति देने के खिलाफ आगाह किया है. विशेषज्ञों का कहना है कि नए साल के जश्न के दौरान कोविड के अनुचित व्यवहार के साथ इस तरह के सामूहिक समारोहों की पुनरावृत्ति से बचने के लिए इन पर तत्काल रोक लगाने की आवश्यकता है.

डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमण को लेकर किया अगाह

बर्धमान मेडिकल कालेज के एसोसिएट प्रोफेसर डा संजीव बंद्योपाध्याय ने बताया कि ऐसा लगता है कि प्रशासन विफल रहा. इसे देखते हुए एक सख्त दृष्टिकोण होना चाहिए क्योंकि ओमिक्रॉन स्वरूप के आने के साथ ही कोविड मामलों में वृद्धि की आशंका है. हमें उम्मीद हैं कि सरकार के साथ-साथ आम लोग भी अधिक जिम्मेदार होंगे. उल्लेखनीय है कि देश में ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं, देश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6,987 नए मामले सामने आए जिनमें से बंगाल में 552 मामले दर्ज किए गए.