ये है मोदी सरकार, जिसे यह बताने में दो साल लग गए कि दल्ली, रावघाट बस्तर लाइन निर्माण कार्य प्रगति पर है – कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर 26 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा की बस्तर सांसद द्वारा लोकसभा में दो साल पहले उठाये गए रायपुर-जगदलपुर रेल सेवा के मुद्दे पर अब जाकर टरकाऊ जवाब देने पर रेल राज्यमंत्री और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि यह है मोदी सरकार, जिसे यह बताने में दो साल लग गए कि दल्ली रावघाट बस्तर रेल लाइन निर्माण कार्य प्रगति पर है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे ने बस्तर सांसद दीपक बैज को दो साल बाद पत्र लिखकर बताया है कि रेल लाइन का काम प्रगति पर है। इससे बड़ा मजाक क्या होगा। कांग्रेस सांसद छत्तीसगढ़ की जनता के हक की आवाज संसद में उठाते हैं तो भाजपा सांसदों के मुंह में फेविकॉल लग जाता है। मुंह खोलते हैं तो छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव करने वाले मोदी बाबा की चापलूसी में ही लार टपकती है और रेल राज्यमंत्री चिट्ठी लिखकर बताते हैं कि काम प्रगति पर है। यह प्रगति है या दुर्गति? नौ दिन चले अढाई कोस की कहावत का भी कीर्तिमान ध्वस्त कर दिया।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि संसद में बस्तर की रेलसेवा से जुड़े सवाल के संदर्भ में रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे ने बस्तर सांसद दीपक बैज को लिखे पत्र में कहा है कि दल्ली, रावघाट, जगदलपुर रेल लाइन का कार्य प्रगति पर है। यह काम  कब पूरा होगा, यह नहीं बताया गया। मोदी सरकार जवाब दे कि रायपुर-जगदलपुर के बीच रेल यात्री सेवा कब शुरू होगी? कार्य प्रगति पर है, यह कब तक सुनते रहेंगे।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि रायपुर से दल्ली तक तो रेल सेवा पहले से ही है। दल्ली, रावघाट, जगदलपुर के बीच तत्परता से रेल लाइन का काम किया गया होता तो बस्तर रायपुर के बीच रेल सेवा काफी पहले शुरू हो गई होती। कांग्रेस के बस्तर सांसद दीपक बैज ने 20.11.2019 को लोकसभा में शून्य काल के दौरान छत्तीसगढ़ में बस्तर (जगदलपुर) और रायपुर के बीच रेल लाइन के निर्माण का मामला उठाया था। रेल राज्यमंत्री श्री दानवे को यह बताने में दो साल लग गए कि दल्ली- रावघाट- जगदलपुर रेल लाइन का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इतने समय में तो रायपुर- जगदलपुर के बीच यात्री रेलें दौड़ सकती थीं।  रेल राज्यमंत्री ने सांसद श्री बैज को पूरे दो साल बाद  29.11.2021 को पत्र लिखा है। इससे समझा जा सकता है कि निर्माण कार्य प्रगति पर है, इसकी जांच कराने में दो साल लग गए तो काम पूरा होने में कितने साल लगेंगे।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा को नौ सांसद दिए हैं तो अपने परमपिता के तलुए चाटने, शोभा की वस्तु बनने या छत्तीसगढ़ की जनता के हितों पर कुठाराघात करने के लिए नहीं दिए हैं। कांग्रेस के सांसद छत्तीसगढ़ के गरीबों के मकान की बात करते हैं, छत्तीसगढ़ के किसान की बात करते हैं तो भाजपा के सांसद अपने ही राज्य के हितों के विरोध में जुट जाते हैं। रायपुर-बस्तर रेल लाइन के मामले ने यह खुलासा कर दिया है कि मोदी भाजपा सरकार बस्तर और छत्तीसगढ़ की जनता से राजनीतिक बदला ले रही है।