छत्तीसगढ़ : नए साल के पहले बारिश के आसार, सरगुजा संभाग के कई जिलों में ओले गिरने की चेतावनी

छत्तीसगढ़ में 27 से 29 दिसंबर तक राज्य के कई जिलों में बारिश के आसार हैं और सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में ओले गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

Rain Before New Year Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में ठंड का असर कुछ हद तक कम होने लगी है. लेकिन अब नए साल के पहले बारिश होने के आसार हैं. 27 से 29 दिसंबर तक राज्य के कई जिलों में बारिश के आसार हैं और सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में ओले गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. दरअसल, दिसंबर महीने में कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं. पिछले एक सप्ताह तक शीतलहर की स्थिति निर्मित हुई थी. लेकिन अब ठंड कम होने के साथ हल्की बारिश के आसार है. आज भी मौसम शुष्क रहने के आसार है लेकिन 27 दिसंबर देर रात एक दो स्थानों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग ने सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में एक दो स्थानों पर ओले गिरने की चेतावनी जारी किया है.

साल के अंत में हो सकती है हल्की बारिश


लालपुर मौसम विभाग के वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि,प्रदेश में उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाओं का आगमन बंद हो गया है और दक्षिण छत्तीसगढ़ में दक्षिण से नमी युक्त गरम हवा का आगमन प्रारंभ हो गया है. जिसके कारण प्रदेश के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्धि का ट्रेंड जारी है और आज मौसम शुष्क रहने की संभावना है. लेकिन कल से अगले 2 दिन में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने की सम्भावना है. 27 दिसम्बर के देर रात में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ बहुत हल्की वर्षा प्रदेश के एक दो स्थानों में हो सकता है.

28 दिसंबर को भी हो सकती है बारिश


वहीं दिनांक 28 दिसम्बर को प्रदेश के उत्तरी भाग यानी सरगुजा संभाग के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है और मध्य क्षेत्र के पश्चिमी भाग में यानी दुर्ग संभाग के जिले में एक दो स्थानों में हल्की वर्षा होने की सम्भावना है. वहीं 29 दिसम्बर को प्रदेश के सरगुजा संभाग और बिलासपुर सम्भाग के अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है. दुर्ग और रायपुर संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है. बस्तर संभाग के उत्तरी भाग में यानी कांकेर और कोंडागांव जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की वर्षा होने की सम्भावना है.