मुश्किल में जैकलीन फर्नांडीज, ED से परमिशन न मिलने पर क्रिसमस में नहीं जा पाएंगी घर…

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज इस साल क्रिसमस में अपने घर नहीं जा पाएंगी। ED ने उन्हें इंडिया से बाहर जाने की परमिशन नहीं दी है। जैकलीन कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ ठगी मामले में नाम आने से उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। ED जैकलीन से कई बार पूछताछ कर चुकी है। कॉनमैन की तरफ से दिए गए सारे गिफ्ट्स को ED ने जब्त करने की प्रोसेस में है।

जैकलीन को ED ने इससे पहले भी इंडिया से बाहर जाने से मना कर दिया था। एक्ट्रेस को अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट के चलते रियाद जाना था, लेकिन ED ने उन्हें मुंबई एरपोर्ट पर रोक लिया था। ED के अधिकारियों ने कहा था कि, मामले में जांच अभी चल रही है और उन्हें अभी तक क्लीनचिट नहीं मिली है। इस कारण वह इंडिया से बाहर नहीं जा सकती हैं।

कई सेलेब्स के संपर्क में था सुकेश
इस मामले में कॉनमैन ने जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही के अलावा श्रद्धा कपूर, शिल्पा शेट्टी और हरमन बावेजा जैसे बॉलीवुड स्टार्स के नामों का खुलासा किया है। सुकेश ने अपने स्टेटमेंट में ED को बताया कि वह हरमन बावेजा को जानते थे और उनकी अगली फिल्म ‘कैप्टन’ को को-प्रोड्यूस करने की प्लानिंग थी। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन को लीड रोल में साइन करने की बात हुई थी। उसने ये भी कहा कि शिल्पा ने अपने पति राज कुंद्रा को जेल से छुड़वाने के लिए उसने मेरे से कॉन्टैक्ट किया था।

ठगी का पूरा मामला
सुकेश ने रैनबैक्सी के पूर्व फाउंडर को जेल से बाहर निकालने का झांसा देकर उनके परिवार से 200 करोड़ रुपए की ठगी की है। कहा जा रहा है कि यही पैसा वह फिल्मी कलाकारों पर लुटा रहा था। सुकेश ने जेल से ही फोन पर कई एक्ट्रेस से कॉन्टैक्ट किया और खुद को बहुत बड़ा आदमी बताकर उन्हें अपने जाल में फंसाया था। उन्हें महंगे तोहफे दिए थे। इनमें महंगी गाड़ी, ज्वेलरी और हवाई यात्रा का खर्च भी शामिल है। दावा है कि इस लालच में चाहत खन्ना, नेहा कपूर और नोरा फतेही ने सुकेश से तिहाड़ जेल में कई बार मुलाकात की थी।

कौन है कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर?
सुकेश चंद्रशेखर कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला है। कहा जाता है कि उसने लैविश लाइफस्टाइल जीने के लिए 17 साल की उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था। बेंगलुरु में ठगी करने के बाद उसने चेन्नई और दूसरे शहरों में भी लोगों को निशाना बनाया।

सुकेश हाई-प्रोफाइल लोगों को फोन कर खुद को बड़ा सरकारी अफसर बताता था। 2007 में उसने खुद को बड़ा सरकारी अधिकारी बताते हुए बेंगलुरू डेवलपमेंट अथॉरिटी में काम कराने के बदले 100 से ज्यादा लोगों को ठगा था। इस मामले में सुकेश की गिरफ्तारी भी हुई थी। जेल से छूटने के बाद सुकेश ने दोबारा लोगों को ठगने का काम जारी रखा। सुकेश के ऊपर 30 से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं।

कहा जाता है कि तमिलनाडु में वो खुद को पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि का बेटा बताता था। वो खुद को आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वायएसआर रेड्डी का भतीजा बताकर भी कई लोगों से ठगी कर चुका है।