दूसरी जाति के लड़के से करती थी प्यार, भाई और भाभी ने मिलकर कर दी हत्या…

उत्तराखंड के देहरादून के सूडा सनौली के जंगल में पत्थरों के नीचे दबी मिली लड़की की लाख को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस का कहना है कि युवती का एक दूसरी जाति के लड़के से प्रेम संबंध थे और ये बात उसके भाईयों को पसंद नहीं थी. जिसके बाद दोनों भाईयों ने भाभी के साथ मिलकर बहन की हत्या कर दी और उसकी लाश को दबा दिया. फिलहाल पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

इस मामले में देहरादून की एसपी सिटी सरिता डोबाल का कहना है कि रीना की हत्या उसके दो सगे भाई और भाभी ने की है और हत्या के बाद शव को जंगल में पत्थरों के नीचे दफना दिया और करीबी लोगों से कहा कि रीना बिहार चली गई है. ताकि कोई पूछताछ ना करे. जानकारी के मुताबिक आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. वहीं इस मामले में रायपुर एसएचओ अमरजीत रावत ने बताया कि हत्या आरोपी सुभाष, फूल कुमारी और संदीप, तीनों निवासी राजीवनगर दून निवासी-अरवालिया मोतिहारी बिहार को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीनों आरोपियों का कहना है कि रीना दूसरी जाति के लड़के के साथ घूमती थी और उसके साथ उसका अफेयर चल रहा है. लिहाजा ये बात उन्हें पंसद नहीं थी. जिसके कारण उन्होंने मिलकर उसकी हत्या कर दी.

सोशल मीडिया के जरिए हुई रीना की पहचान

शव मिलने पर पुलिस ने मौके पर शिनाख्त नहीं होने के बाद फोटो सोशल मीडिया पर डाल दी थी. जिसके बाद उसके जीजा मुनटुन भगत ने उसकी लाश को पहचाना. असल में भाईयों का कहना था कि रीना अक्टूबर में बिहार चली गई है. जीजा सुभाष ने बताया कि उसके घर के लोगों का कहना था कि रीना 6 नवंबर को संदीप के साथ बिहार गई थी. लेकिन सोशल मीडिया पर फोटो देखने के बाद उसने ससुरालवालों से बिहार में संपर्क किया तो पता चला कि संदीप अकेला गया है और इसके बाद उसे हत्या का शक हुआ और इसके लिए उसने रायपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

गला दबाकर की गई थी रीना की हत्या

पुलिस के अनुसार 13 दिसंबर को युवती का शव मिला था और छह नवंबर को आरोपियों ने युवती का गला दबाकर हत्या की थी. पुलिस ने आरोपियों के पास से युवती का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया. इस मामले में रीना के जीजा 20 दिसंबर को तीनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था.