राजस्व मंत्री ने वार्ड क्र. 25 में किया सामुदायिक भवन का किया लोकार्पण

कोरबा 20 दिसम्बर (वेदांत समाचार) राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने सोमवार को वार्ड क्र. 25  अंतर्गत नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण मुख्य अतिथि के रूप में किया। लोकार्पण कार्यक्रम की अ ध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद ने की तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल के सदस्य, पार्षद एवं एल्डरमेनगण उपस्थित थे।


     नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्र. 25 के अंतर्गत एस.ई.सी.एस. हॉस्पिटल के पीछे कुष्ठ आश्रम के समीप 08 लाख 52 हजार रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कराया गया है, जिसका लोकार्पण सोमवार को प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करकमलों से किया गया। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने लोकार्पण पट्टिका का अनावरण कर एवं फीता काटकर उक्त भवन को लोकार्पित किया। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने अपने  उद्बोधन में कहा कि यह सामुदायिक भवन सुदर्शन समाज के लोगों के धार्मिक, सामाजिक एवं पारिवारिक शादी विवाह के आयोजनों के लिए अत्यंत उपयोगी साबित होगा, यहॉं पर वे अपने इन आयोजनों को सुविधापूर्वक सम्पन्न कर सकेंगे। उन्होने आगे कहा कि कोरबा में लगभग सभी समाज के लिए उनके अपने भवन उपलब्ध कराए गए हैं, मेरा पूरा प्रयास रहता है कि कोरबा में रह रहे किसी भी समाज के लिए अपने सामाजिक धार्मिक व पारिवारिक आयोजनों हेतु स्थल संबंधी असुविधा उत्पन्न न हों, इस मौके पर राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने वार्ड पार्षद श्री शैलेन्द्र सिंह पप्पी की सहमति से पार्षद मद से उक्त सामुदायिक भवन में बाउण्ड्रीवाल निर्माण की घोषणा भी की। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने नवनिर्मित सामुदायिक भवन की सौगात के लिए समाज के लोगों को बधाई व शुभकामनाएं दी तथा कहा कि उनकी अन्य जो भी विकास  संबंधी मांगे होंगी, वह भी निश्चित रूप से पूरी की जाएंगी।


सभी समाज के लिए निरंतर कार्य कर रहे राजस्व मंत्री

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल सभी समाज के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं, पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में अन्य महत्वपूर्ण विकास कार्यो व उपलब्धियों के साथ-साथ विभिन्न समाज के लिए भवनों का निर्माण कराया गया है। उन्होने बताया कि आज जिस सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया जा रहा है, उसकी स्वीकृति भी पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के  द्वारा ही दी गई थी, कोरोना काल के चलते निर्माण कार्य पूरा करने में समय लगा किन्तु आज यह भवन  लोकार्पित किया गया है, जिसके लिए मैं यहॉं के लोगो को बहुत-बहुत बधाई देता हूॅं।


      लोकार्पण कार्यक्रम में सभापति श्यामसुंदर सोनी के साथ ही मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर, पार्षद शैलेन्द्र सिंह पप्पी, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष ठाकुर अवधेश सिंह, प्रभात डडसेना, राकेश पंकज,  राजेश यादव, सुदर्शन समाज के प्रमुख कल्लूराम महतो, लल्लू सोनखरे, होरीलाल, अध्यक्ष रामबाबू, उपाध्यक्ष रमेश करसेल, सचिव छबिलाल वाल्मिकी, सिंकदर, लच्छू बेला, आरती सोनखरे, कौशिल्य नागे, कविता बेला, मुन्नालाल करसेल, कुंजीलाल, अशोक वाल्मिकी, बबलू केन आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।