BREAKING : ED ने ऐश्वर्या को भेजा समन, अमिताभ को भी किया जा सकता है तलब

नई दिल्ली। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन जारी किया है। आज ऐश्वर्या को ED ने तलब किया था, लेकिन फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय FEMA के तहत दिए गए नोटिस पर आज ED के सामने पेश नहीं होंगी। इसके लिए उन्होंने ईडी मुख्यालय को पत्र लिखा है। ऐश्वर्या को पनामा पेपर लीक मामले में समन जारी किया गया है।

साल 2016 में ब्रिटेन में पनामा की लॉ फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स डॉक्युमेंट लीक हुए थे। इसमें दुनियाभर के बड़े नेताओं, कारोबारियों और बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे। इस केस में भारत की बात करें तो देश के करीब 500 लोगों के नाम इस लिस्ट में होने का खुलासा हुआ था, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम भी शामिल है।

बता दें कि पनामा पेपर्स की लिस्ट में जिन लोगों का नाम है उन पर टैक्स की हेराफेरी का आरोप है। जिसको लेकर टैक्स अथॉरिटी जांच में जुटी हैं। इस मामले में ऐश्वर्या राय को पहले एक कंपनी का डायरेक्टर बनाया गया था। बाद में उन्हें कंपनी का शेयर होल्डर डिक्लेयर कर दिया गया था।

फिलहाल इस मामले में अमिताभ बच्चन को नोटिस जारी नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक उन्हें भी जल्द नोटिस जारी किया जा सकता है और दिल्ली तलब किया जा सकता है।