BREAKING : विदेश से लौटे पति-पत्नी कोरोना संक्रमित, ओमिक्रोन जांच के लिए भेजा सैम्पल

बिलासपुर 19 दिसम्बर (वेदांत समाचार)। कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रोन’ का खतरा अब छत्तीसगढ़ में भी दस्तक दे सकता है। जानकारी के मुताबिक बिलासपुर में विदेश से लौटे पति-पत्नी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दंपती दो दिनों पहले UAE से शहर लौटे हैं। जिनकी आरटीपीसीआर जांच में संक्रिमत होने की पुष्टि हुई है। इसके बाद तत्काल उनका जीनोम सीक्वेंसिंग सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले गोल बाजार क्षेत्र में रहने वाले पति-पत्नी UAE से लौटे हैं। दोनों का RTPCR टेस्ट कराया गया था। शनिवार को दोनों के रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसकी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम में हड़कंप मच गया। तत्काल उनका जीनोम सीक्वेंसिंग सैंपल लेकर जांच के लिए भुवनेश्वर भेजा गया है।

इधर, दो दिन के भीतर विदेश से 19 लोग बिलासपुर पहुंचे हैं। इस प्रकार जिले में विदेशों से आने वालों की संख्या बढ़कर 193 हो गई। ये सभी 193 लोग स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं। सभी को होम क्वारेनटाइन में रहने की सलाह दी गई है। अब तक विदेश से आए पांच लोगों में ओमिक्रॉन के लक्षण मिले हैं। जिनमें से तीन के सैंपल लेकर पहले ही जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें दो का रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि, दो नए मरीज के साथ ही तीन का रिपोर्ट आना बाकी है।