BPSC Exam Update: BPSC ने बढ़ाई रिक्त पदों की संख्या, अब इतने सीटों के लिए होगी परीक्षा..

BPSC Exam Update: 67वीं बीपीएससी (67th BPSC) परीक्षा को लेकर नई अपडेट सामने आई है. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (Combined Competitive Exam) में सीटों की संख्या बढ़ा दी है. आयोग द्वारा 68 सीटों की संख्या बढ़ाने के बाद अब 794 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. आयोग ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर इस बात की जानकारी दी है. 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए बीपीएससी (67th BPSC) की अब कुल सीटें बढ़ाकर 794 कर दी गई है. बिहार आयोग ने सपष्ट जानकारी दी है कि 24 सितंबर 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था.

इस नोटिफिकेशन के तहत योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन मंगवाएं गए थे. विज्ञापन के प्रकाशन के बाद अब दो विभागों से कुल 68 रिक्तियां प्राप्त हुई हैं. इन रिक्तियों को उक्त प्रतियोगिता परीक्षा की रिक्तियों में जोड़ दिया गया है. जो पदों के जोड़ा गया है उनमें काराधीक्षक, कारा एवं सुधार सेवाएं निरीक्षणालय, गृह विभाग, श्रम प्रवर्त्तन पदाधिकारी, श्रम संधान विभाग है. आयोग ने पहले 555 सीट के लिए वैकेंसी निकाली थी. इस वैकेंसी की सीटों को फिर बढ़ाकर 726 किया गया था. अब इसमें 68 सीटें और बढ़ाकर कुल वैकेंसी की संख्या 794 कर दी गयी है.

यहां देखें नोटिस

परीक्षा की तारीख जल्द होगी जारी

बीपीएसी के लिए कई हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं. बीपीएससी परीक्षा जनवरी में होने वाली थी, लेकिन अब प्री परीक्षा को टाल दिया गया था. परीक्षा की तारीखों को लेकर फिलहाल आयोग की तरफ से कोई लेटेस्ट अपडेट नहीं आई है. उम्मीदवारों को जल्द ही आयोग द्वारा परीक्षा की तारीखों से अवगत कराया जाएगा.

बीपीएससी परीक्षा का कम्पटीशन काफी बढ़ गया है. परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें. बिहार लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि राज्य के विभागों से कई पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया की जा रही है. इन पदों की भर्ती के लिए छह लाख दो हजार से अधिक आवेदन आएं हैं.