CISF जवान ने अपनी सर्विस राइफल AK-47 से गोली मार कर की खुदकुशी

गरियाबंद। गरियाबंद में बुधवार को CISF जवान ने अपनी सर्विस राइफल AK-47 से गोली मार कर खुदकुशी कर ली। उन्होंने गले के पास दो गोलियां मारी। जवान ASI 65वीं बटालियन में तैनात थे और उत्तर प्रदेश के एटा जिले के रहने वाले थे। जवान की खुदकुशी का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है। घटना मैनपुर थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने जवान के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

जानकारी के मुताबिक, दर्रीपारा स्थित CRPF कैंप में ASI उदयवीर सिंह पदस्थ थे। बताया जा रहा है कि बुधवार दोपहर करीब 3 बजे कैंप में एक के बाद एक दो फायर होने की आवाज सुनकर साथी जवान मौके पर दौड़कर पहुंचे। वहां उदयवीर जमीन पर खून से लथपथ पड़े हुए थे। गोलियां उनके सिर और आंखों को चीरते हुए बाहर निकल गई थीं। इस पर जवानों ने अफसरों को सूचना दी।

ASI उदयवीर सिंह को एंबुलेंस से लेकर जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मौके पर किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। थाना प्रभारी हर्षवर्धन बैस ने बताया कि आत्महत्या का कारण अभी पता नहीं चल सका है। शुरुआती पूछताछ में किसी तरह के विवाद की भी बात सामने नहीं आई है। आशंका है कि किसी पर्सनल कारण के चलते वे परेशान थे।

सूत्रों से पता चला है कि‎ दिनभर जवान का व्यवहार‎ सामान्य था। कुछ दिन बाद‎ वह छुट्टी पर घर भी जाने वाले‎ थे। उनकी छुट्‌टी भी मंजूर हो गई थी। ऐसे में किसी भी घटना का कारण समझ नहीं आ रहा है। अचानक ऐसा क्या हुआ, जिसके चलते उदयवीर सिंह ने ऐसा कदम उठाया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।